मोबाइल जीतने वाला गेम | mobile jitne wala game

ऐसे बहुत से लोग होते हैं, जो चाहते हैं कि वह कोई ऐसा गेम खेलें, जिससे वह मोबाइल जीत सके। मोबाइल जीतने वाला गेम आज के समय में बहुत सारे हैं लेकिन इसके बारे में सही प्रकार से जानकारी न होने के कारण लोग गेम खेल कर मोबाइल जीतने में असमर्थ रहते हैं।

हमारे भारत में आज के समय में ऐसे बहुत से लोग हैं जो मोबाइल जीतने वाले गेम खेल कर कई सारे मोबाइल जीत चुके हैं।

आपको इन सभी गेमों में मोबाइल जीतने के लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती है आपको केवल गेम खेलना होता है उसके बाद आपको मुफ्त में मोबाइल मिल जाता है।

लेकिन अब आपके मन में सबसे मुख्य सवाल यह आएगा कि मोबाइल जीतने वाला गेम कौन-कौन सा है?

हमारे आर्टिकल में अंत तक बन रहे आज के इस आर्टिकल में हम आपको मुख्य रूप से मोबाइल जीतने वाले गेम के बारे में सभी प्रकार की जानकारी बताने वाले हैं।

मोबाइल जीतने वाला गेम 
मोबाइल जीतने वाला गेम 

मोबाइल जीतने वाला गेम 

जैसे कि मैं आपको बताया, कि मोबाइल जीतने वाला गेम आज के समय में कई सारे हैं लेकिन उन सभी में से कुछ प्रमुख गेम है जिसके द्वारा आप वाकई में मोबाइल आसानी से गेम खेल कर जीत सकते हैं।

जैसे Winzo, Loco, Baazi, Rush By Hike आदि जैसे एप्लीकेशन को मोबाइल जीतने वाले गेमिंग बेस्ट एप्लीकेशन कहा जाता है।

तो चलिए अब हम इन सभी गेमिंग एप्लीकेशन के नाम जानते हैं कि कौन-कौन से प्रमुख एप्लीकेशन है जिसके द्वारा आप वाकई में मोबाइल जीत सकते हैं।

  • Rush By Hike
  • Baazi
  • Winzo 
  • Loco 
  • Hago
  • Flipkart
  • Amazon
  • Youtube
  • Mpl
  • Roz Dhan
  • Lucky Puppy 
  • Taskbucks 

अब हम इन सभी एप्लीकेशन के बारे में विस्तार पूर्वक जानते हैं, कि आप इन सभी एप्लीकेशन के द्वारा किस तरह से ऑनलाइन गेमिंग करके मोबाइल फोन जीत सकते हैं।

Rush By Hike 

इस एप्लीकेशन के द्वारा आप मोबाइल जीत सकते हैं इस पर आपको कई तरह के गेम खेलने को मिल जाते हैं जिसे खेल कर आप मोबाइल जीतने का मौका प्राप्त कर सकते हैं।

35 लाख से अधिक लोगों ने इस एप्लीकेशन पर रेटिंग दिया है, यह एप्लीकेशन भी winzo की तरह ही एक अच्छा एप्लीकेशन है।

जिस तरह विंजो के द्वारा आप अधिक से अधिक पैसे कमा सकते हैं उसे तरह इस एप्लीकेशन के द्वारा भी अधिक पैसे आप कमा सकते हैं।

इस एप्लीकेशन कि अगर सबसे अच्छी बात की जाए तो इस एप्लीकेशन के द्वारा आप कॉन्टेस्ट में भाग लेकर मोबाइल फोन जीतने का मौका प्राप्त कर सकते हैं।

इतना ही नहीं एप्लीकेशन पर आपको कम से कम ₹25 कमाने के बाद withdrawn करने का ऑप्शन मिल जाता है।

इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर 4.1 की रेटिंग भी मिली हुई है और इस एप्लीकेशन को कई सारे लोगों ने डाउनलोड भी किया है।

Winzo 

आज के वर्तमान समय में आपने विंजो एप्लिकेशन का नाम तो सुना ही होगा, ऑनलाइन गेमिंग एप्लीकेशन में यह एप्लीकेशन काफी फेमस एप्लीकेशन माना जाता है।

यह एप्लीकेशन काफी बेहतरीन एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन का उपयोग करके आप रियल कैश तो कमा ही सकते हैं बल्कि उसके साथ-साथ मोबाइल भी जीत सकते हैं मोबाइल जीतने के लिए आपको इसमें हो रहे कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करना होता है।

इस एप्लीकेशन की सबसे अच्छी बात यह भी है,  कि एप्लीकेशन पर आप हर तरह के मोबाइल फोन जीत सकते हैं आईफोन से लेकर हर तरह के फोन इस एप्लीकेशन पर आप इस गेम से जीत सकते है।

अगर इस एप्लीकेशन के भाषा की बात की जाए तो इसमें आप 15 अलग-अलग भाषाओं में गेम खेल सकते हैं, इतना ही नहीं इस गेम को आज के समय में 5 करोड़ से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है।

300 से लेकर 1450 रूपये तक आप गेम से रोजाना कमा सकते हैं, इतना ही नहीं इस गेम में कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट लेकर मोबाइल फोन जीतने का मौका भी प्राप्त कर सकते हैं।

इतना ही नहीं इस गेम को प्ले स्टोर पर अच्छी खासी रेटिंग भी उपलब्ध है, आप चाहे तो इस गेम को प्ले स्टोर से डाउनलोड करके पैसे कमा सकते हैं।

Loco 

इस एप्लीकेशन को आज के समय मैं करोड़ों लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है, इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप मोबाइल तो नहीं जीत सकते बल्कि मोबाइल के लिए पैसे कमा सकते हैं।

केवल मोबाइल लेने ही नहीं, अन्य बहुत सी चीजों के लिए आप इस एप्लीकेशन के द्वारा पैसे कमा सकते हैं यह एप्लीकेशन बहुत अच्छा एप्लीकेशन है, जिसके द्वारा आज के समय में कई सारे यूजर पैसा कमा रहे हैं।

इस एप्लीकेशन पर आपको कई तरह के गेम खेलने के अवसर तो मिलते हैं, बल्कि उसके साथ कई सारे कांटेक्ट में पार्टिसिपेट होने का मौका भी मिलता है।

आज के समय का यह काफी लोकप्रिय एप्लीकेशन माना जाता है जिसे प्ले स्टोर पर 4.1 की रेटिंग भी मिली हुई है, इतना ही नहीं एक मिलियन से अधिक लोगों ने इस एप्लीकेशन को डाउनलोड भी किया है।

Hago 

अगर आप गेम से जुड़ी जानकारी रखते हैं तो आपने इस एप्लीकेशन के बारे में तो जरूर जाना होगा।

यह एक प्रकार का सोशल मीडिया गेमिंग एप्लीकेशन है, जिसका उपयोग कई सारे लोग कर रहे हैं। यह गेम आपको प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाता है जिसे 77mb इन्वेस्ट करके आप डाउनलोड कर सकते हैं।

इस एप्लीकेशन को Play Store पर 4.3 की rating मिली है, इतना ही नहीं इस एप्लीकेशन को आज के समय में 100 मिलियन से अधिक लोगों ने डाउनलोड भी किया है।

एप्लीकेशन पर कई तरह के गेम चलाते रहते आप किसी भी गेम को खेल कर पैसा कमा सकते हैं और उन जीते हुए पैसों से मोबाइल खरीद सकते हैं।

इन्हें नहीं पढ़ें

Flipkart 

हमारे भारत में फ्लिपकार्ट कंपनी काफी प्रचलित कंपनी है जिसका नाम आज के समय में कई सारे लोगों को पता है क्योंकि इसके द्वारा ऑनलाइन शॉपिंग की जाती है।

इतना ही नहीं इस एप्लीकेशन के द्वारा रोज हजारों लोग फ्लिपकार्ट के द्वारा मोबाइल खरीदने हैं लेकिन क्या आपको पता है कि आप फ्लिपकार्ट का इस्तेमाल करके मोबाइल फोन जीत सकते हैं।

अगर नहीं पता है तो चलिए हम जानते हैं आप फ्लिपकार्ट का इस्तेमाल करके मोबाइल फोन कैसे जीत सकते है? क्योंकि फ्लिपकार्ट समय पर हमें पर अपनी ग्राहकों के लिए कॉन्टैक्ट चलता है जिसमें आपको केवल स्पिन करना होता है और आप मोबाइल फोन जीत सकते हैं।

आपके मोबाइल फोन ही नहीं बल्कि इन करके रिचार्ज एवं अन्य कहीं सारे गिफ्ट जीतने का मौका प्राप्त कर सकते हैं।

स्पिन करने के अलावा इस एप्लीकेशन पर आपको क्विज खेल कर भी गेम जीतने का मौका मिलता है और उससे भी आप मोबाइल फोन जीत सकते हैं।

Amazon 

फ्लिपकार्ट की तरह ही अमेजॉन भी काफी प्रसिद्ध कंपनी है, जिस तरह आप फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन शॉपिंग करके कहीं सारे सामान खरीद सकते हैं उसी प्रकार आप अमेजॉन का इस्तेमाल करके भी बहुत सारी ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं।

अगर मोबाइल जीतने की बात की जाए तो आप अमेज़न एप्लीकेशन के द्वारा भी मोबाइल जीत सकते हैं आपके मोबाइल जीतने के लिए केवल अमेज़न एप्लीकेशन पर समय-समय पर आने वाले ऑनलाइन गेम्स को खेलने होता है और कॉन्टैक्ट को जितना होता है।

अमेजॉन कंपनी के द्वारा यूजर के लिए समय संपर्क कई सारे ऑफर्स और कॉन्टैक्ट निकल जाते हैं उन सभी कांटेक्ट में पार्टिसिपेट करने वाले यूजर ही उस कॉन्टेस्ट का फायदा उठा पाते हैं।

इसके एप्लीकेशन को फ्लिपकार्ट की तरह ही प्ले स्टोर पर अमेजॉन को भी अच्छी रेटिंग मिली हुई है। यह काफी अच्छी एप्लीकेशन है। इसे करोड़ों लोगों ने आज के समय में डाउनलोड किया है।

Youtube 

आज के समय में यूट्यूब के बारे में तो कौन नहीं जानता होगा यूट्यूब आज समय में काफी फेमस एप्लीकेशन है, जिसके द्वारा आज के समय में करोड़ों लोग अमीर बन रहे हैं।

आपको अपना एक केवल यूट्यूब चैनल बनाना होता है और उसे मोनेटाइज करना होता है मोनेटाइज करने के लिए आपकी यूट्यूब चैनल पर वॉच टाइम और सब्सक्राइबर का होना जरूरी होता है।

जैसे ही आप अपने यूट्यूब चैनल को मोनेटाइज करते हैं आपको यूट्यूब के द्वारा अधिक से अधिक पैसे आने लगते हैं और इस तरह आप अमीर बनते जाते है।

तो जाहिर सी बात है, अगर आपके पास अगर पैसे आएंगे तो आप कई सारे मोबाइल खरीदने योग्य हो जाएंगे।

यूट्यूब पर आज के समय में प्ले स्टोर पर काफी सारी रेटिंग मिली हुई है एवं करोड़ से भी अधिक लोगों ने इस एप्लीकेशन को डाउनलोड किया हुआ है।

FAQ: मोबाइल जीतने वाले गेम से जुड़े प्रश्न

प्ले स्टोर में नंबर 1 गेम कौन सा है?

2021 के अनुसार प्ले स्टोर में नंबर वन गेम पब मोबाइल था लेकिन आज के समय प्ले स्टोर में नंबर वन गेम यूट्यूब है।

मोबाइल में कौन से गेम खेल सकते हैं?

Pubg, Free fire, Call of Duty और Subway Surf आदि जैसे कई सारे टॉप गेम मोबाइल में आप खेल सकते हैं।

गूगल पर कैसे गेम खेल सकते हैं?

आप गूगल पर गेम खेलने के लिए सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और उसके बाद उसे पर कोई भी गेम डाउनलोड करके गेम खेलना शुरू कर सकते हैं।

ऑनलाइन मोबाइल गेम क्या है?

यह एक प्रकार का मोबाइल गेम होता है जिसे आप ऑनलाइन तरीके से खेल सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं या फिर अपने मनोरंजन के लिए भी खेल सकते हैं।

सारांश  

वैसे तो मोबाइल जीतने वाला गेम बहुत से होते है, लेकिन गेम खेल कर मोबाइल जीतने वाला गेम कुछ ही ऐसे होते हैं, जो वाकई में आपको मोबाइल फोन जीतने का मौका देते हैं।

जिन सभी गेम के द्वारा आप एप्लीकेशन पर जाकर गेम खेल कर मोबाइल फोन जीतने का मौका पाते हैं उन सभी एप्लीकेशन के नाम और उन सभी एप्लीकेशन में से प्रमुख एप्लीकेशन के बारे में विस्तार पूर्वक विवरण मैं इस आर्टिकल में आपको बताया है।

केवल इतना ही नहीं मैंने आपको उन सभी एप्लीकेशन के रिव्यू और डाउनलोड भी बताएं जिससे आपको उसे एप्लीकेशन के अच्छा या फिर खराब होने का अंदाजा लग सके।

आशा करती हूं, मेरे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी अगर आपके पास इस आर्टिकल से जुड़े कोई भी प्रश्न हो तो कमेंट करके मुझे अवश्य पूछे हमारे आर्टिकल में अंत तक बने रहने के लिए आपका धन्यवाद।

Leave a Comment

Best Students Business ideas in Hindi | Students Business Ideas National Education Policy 2023 in Hindi | बिना Police Verification 3 दिन में घर पहुंचेगा Passport! Passport Online Apply Kaise Kare Adsense Approval मिल गया। आखिर क्यों नहीं मिल रही थी Adsense Approval