फ्री में पैसे कमाने वाले ऐप | Free Main Paise Kamane Wala App 

आज के समय में प्ले स्टोर पर कई सारे ऐसे एप्लीकेशन मौजूद है, जिसके द्वारा फ्री में पैसे कमाए जा सकते हैं लेकिन फ्री में पैसे कमाने वाले ऐप कौन-कौन से हैं? इसके बारे में जानकारी ना होने कारण पैसे कमाने की इस तकनीक से लोग वंचित रह जाते हैं।

फ्री में पैसे कमाना आज के समय में हर कोई व्यक्ति चाहता है लेकिन फ्री में पैसे कैसे कमाए इसके बारे में उन्हें समझ नहीं आता इसलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ एप्लीकेशन के नाम बताने वाले हैं जिसके द्वारा आप फ्री में पैसे कमा सकेंगे।

इस आर्टिकल में अंत तक बने रहे हम आपको आज के इस आर्टिकल के द्वारा मुख्य रूप से फ्री में पैसा कमाने वाले ऐप के बारे में जानकारी बताएंगे और जानकारी ही नहीं बल्कि उसके साथ सभी एप्लीकेशन के बारे में भी विस्तार पूर्वक बताएंगे।

फ्री में पैसे कमाने वाले ऐप

तो चलिए अब हम जानते हैं फ्री में पैसे कमाने वाले ऐप कौन-कौन से हैं?

फ्री में पैसे कमाने वाले ऐप 

वैसे तो आज के समय में फ्री में पैसे कमाने वाले ऐप बहुत सारे हैं लेकिन उनमें से कौन से ऐप भरोसेमंद और अच्छे ऐप है इसके बारे में अब हम जानते हैं।

उन सभी एप्लीकेशन के नाम इस प्रकार हैं।

  • Dream 11 
  • Winzo Gold
  • Zupee Gold 
  • Cash Buzz
  • Qureka 
  • Big Cash
  • Loco App
  • Pay Box
  • Big Time Cash
  • Quiz Win App 
  • Current Rewards
  • Player Zon 
  • Ludo Supreme Gold
  • Words Words 
  • Rummy Circle

जैसा कि मैंने आपको पहले भी पता है कि वैसे तो बहुत सारे एप्लीकेशन प्ले स्टोर एवं अन्य वेबसाइट पर उपलब्ध है जिससे फ्री में पैसे कमाए जा सकते हैं।

लेकिन उन सभी एप्लीकेशन में से भरोसेमंद एप्लीकेशन को चुनकर आज के इस आर्टिकल में मैंने आपको बताया है।

हमारे द्वारा बताए गए यह सभी एप्लीकेशन भरोसेमंद एप्लीकेशन है तो चलिए अब हम इन सभी एप्लीकेशन के बारे में विस्तार पूर्वक जानते हैं कि आप इन सभी एप्लीकेशन के द्वारा कैसे पैसे कमा सकते हैं। 

1. Dream 11 

आज के समय में पैसे कमाने वाला सबसे भरोसेमंद और अच्छा ऐप dream11 माना जाता है। कई सारे लोग जो इस एप्लीकेशन का उपयोग कर रहे हैं, वह इस एप्लीकेशन के जरिए महीने में अच्छे खासे पैसे कमा रहे हैं।

इस एप्लीकेशन का उपयोग करने के लिए सबसे पहले प्ले स्टोर के द्वारा इस एप्लीकेशन को अपने एंड्रॉयड मोबाइल फोन में डाउनलोड करें, उसके बाद लॉगिन करके गेम खेलें।

लॉग इन करने के बाद गेम खेलने के लिए आपको अपनी एक टीम बनानी होती है। उसके बाद इस एप्लीकेशन पर दिखने वाले अपने मनपसंद कांटेक्ट में ज्वाइन करें और इस जीत कर पैसे कमाए।

इस एप्लीकेशन से गेम जीतने के लिए आपको प्रेडिक्शन करने होते हैं यानी अनुमान लगाना होता है कि कौन सी टीम जीतने वाली है उसके आधार पर आपको पैसे मिलते हैं।

आप इस एप्लीकेशन पर गेम जीतने के लिए इसमें मौजूद टीम को एनालाइज करके गेम खेल सकते है और जीत सकते हैं।

इतना ही नहीं इस एप्लीकेशन की खास बात यह है कि इसका रोजाना उपयोग करने से आपको इस एप्लीकेशन के द्वारा बोनस भी मिलता है।

इस एप्लीकेशन पर जीते हुए पैसे आप पेटीएम या फिर डायरेक्ट अपने बैंक अकाउंट में ले सकते हैं वह भी बहुत आसान विधि से।

2. Winzo Gold 

अगर आप फ्री में पैसे कमाने वाले एप्लीकेशन की तलाश में है, और बिना किसी प्रकार के इन्वेस्टमेंट के पैसे कमाना चाहते हैं तो यह एप्लीकेशन आपके लिए बहुत अच्छा एप्लीकेशन साबित होता है।

यह एक प्रकार का गेम खेलने का प्लेटफार्म है जिसके द्वारा कई सारे लोग पैसे कमाते हैं। यहां पर आप भी गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं।

अब बहुत से लोगों के मन में ऐसे सवाल आएंगे कि winzo के एप्लीकेशन पर किन-किन प्रकार के गेम खेलने के अवसर मिलते हैं, तो आपकी जानकारी के लिए मैं आपको बता दूं कि winzo पर आपको कई तरह की गेम खेलने के अवसर मिल जाते हैं।

इस एप्लीकेशन पर 100 से भी अधिक गेम मौजूद है जिसे आप अपनी पसंद अनुसार खेल कर पैसे कमा सकते हैं।

इस एप्लीकेशन का उपयोग करने के लिए आपको प्ले स्टोर पर जाकर सबसे पहले  एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होता है उसके बाद डाउनलोड करने के बाद लॉगिन करके अपनी पसंद अनुसार गेम खेलना होता है।

केवल गेम खेलना ही नहीं होता है, बल्कि गेम खेल कर जितना भी जरूरी होता है तभी इस एप्लीकेशन के द्वारा आप फ्री में पैसे कमा सकते हैं।

जीते हुए पैसे को इस एप्लीकेशन से लेने के लिए आपको पेटीएम या फिर अन्य यूपीआई एप्स का इस्तेमाल करना होता है।

3. Zupee Gold 

बिना किसी प्रकार की इन्वेस्टमेंट किए पैसे कमाने वाला एप्लीकेशन जो zupee गोल्ड भी है इस एप्लीकेशन के द्वारा कई सारे लोग बिना किसी प्रकार की निवेश किए पैसे कमा रहे हैं।

इस एप्लीकेशन पर आपको आज के समय के सभी प्रचलित पॉपुलर गेम्स देखने को मिल जाते हैं जिन्हें खेल कर आप पैसे कमा सकते हैं।

Zupee गोल्ड एक प्रकार का गेमिंग एप है, Ludo Supreme, Ludo Ninja, Ludo Turbo आदि जैसे कई प्रकार के गेम आपको इस एप्लीकेशन पर मिल जाते हैं।

आपको इस एप्लीकेशन पर गेम खेलने में केवल 10 मिनट का समय लगता है और आप 10 मिनट खेल कर ही पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

आज के समय में इस एप्लीकेशन को करोड़ों लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है और प्ले स्टोर पर से एप्लीकेशन को 4.5 की रेटिंग भी मिली हुई है।

अगर आप भी इस एप्लीकेशन का उपयोग करना चाहते हैं तो प्ले स्टोर पर जाकर सबसे पहले इस एप्लीकेशन का नाम सर्च करें और इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर ले।

उसके बाद इस एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए इस एप्लीकेशन में बताए गए सभी प्रकार के स्टेप्स को फॉलो करें और पैसे कमाए।

4. Cash Buzz

यह एप्लीकेशन भी बिना किसी प्रकार की निवेश किए पैसे कमाने वाला एक एप्लीकेशन है, इस एप्लीकेशन के द्वारा आज के समय में कई सारे लोग पैसे कमा रहे हैं।

इस एप्लीकेशन का उपयोग करने के लिए आपको प्ले स्टोर पर जाकर इस एप्लीकेशन को सर्च करना होता है और डाउनलोड करना होता है।

डाउनलोड करने के उपरांत इस एप्लीकेशन पर साइन अप करें उसके बाद इस एप्लीकेशन पर बताए गए, स्टेप्स को फॉलो करें।

उसके बाद इस एप्लीकेशन पर दिए गए क्विज को खेलकर जीते और पैसे कमाए। इस एप्लीकेशन पर आपको आसान से लेकर मुश्किल हर प्रकार के क्विज देखने को मिल जाते हैं।

शुरुआती समय में इस एप्लीकेशन पर आपको बहुत ही आसान क्विज देखने को मिलते हैं उसके उपरांत आपको मुश्किल क्विज देखने को मिलता है हालांकि आप सभी प्रकार के क्विज को बनाना जल्द ही सीख जाते हैं और पैसे कमाने लगते हैं।

इस एप्लीकेशन के द्वारा आप न तो केवल पैसे कमाते हैं बल्कि इस एप्लिकेशन का उपयोग करके क्विज के जरिए कुछ चीजों की जानकारियां भी पाते हैं।

5. Qureka 

यह एप्लीकेशन एक प्रकार का ऑनलाइन क्विज एप्लीकेशन हैं इस का उपयोग करके आप पैसे कमा सकते हैं।

उदाहरण के तौर पर समझे तो आपने देखा होगा कि कौन बनेगा करोड़पति में जिस प्रकार के एमसीक्यू प्रश्न पूछे जाते थे ठीक उसी प्रकार के प्रश्न आपको इस एप्लीकेशन पर देखने को मिलते हैं।

इस एप्लीकेशन का उपयोग करने के लिए आपको सामान्य विज्ञान एवं सामान्य ज्ञान से जुड़ी सभी प्रकार की विशेष जानकारी होना जरूरी है तभी आप इस गेम को जीतकर पैसे कमा सकते हैं।

आपको इस एप्लीकेशन के द्वारा अनेक प्रकार के गेम और क्विज खेलने के अवसर मिल जाते हैं। आप इस एप्लिकेशन का उपयोग करके कुछ समय में ही करोड़पति बन सकते हैं।

अगर आप इस एप्लीकेशन पर कम समय में क्विज खेलते हैं या फिर गेम खेलते हैं तो आपको महीने के ₹10000 आसानी से हो जाते हैं।

ये एप्लीकेशन आपको 4.3 की रेटिंग देता है इसलिए इस एप्लीकेशन को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

6. Big Cash 

एप्लीकेशन एक बेहतरीन पैसे कमाने वाला एप्लीकेशन है, हालांकि आज के समय में बहुत सारे पैसे कमाने वाले एप्लीकेशन मौजूद है लेकिन यह एप्लीकेशन भी अपने आप में एक बेहतरीन एप्लीकेशन है।

fantasy, Spin, Rummy आदि जैसे कई तरह के गेम खेलें आप इस एप के द्वारा पैसे कमा सकते हैं यह एप्लीकेशन को कई तरह के गेम खेलने के अवसर प्रदान करता है।

यह एप्लीकेशन रेफर एंड अर्न के द्वारा पैसे कमाने का मौका देता है, आप रेफर करके भी पैसे कमा सकते हैं।

अब बात आती है की एप्लीकेशन भरोसेमंद एप्लीकेशन है या नहीं? तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि इस एप्लीकेशन का उपयोग आज के समय में करोड़ों लोग कर रहे हैं और पैसे भी कमा रहे हैं।

तो आप भी इस एप्लीकेशन का उपयोग कर सकते हैं,ये बहुत ही भरोसेमंद एप्लीकेशन है।

ऐसा कौन सा ऐप है जो फ्री में पैसा देता है?

बिग कैश पैसा वाला गेम, विंजो गोल्ड ऐप, गूगल पे रियल पैसे कमाने वाला ऐप आदि जैसे एप्लीकेशन आपको फ्री में पैसा देते हैं।

भारत में नंबर 1 पैसा कमाने वाला ऐप कौन सा है?

आज के समय में भारत में नंबर वन पैसा कमाने वाला एप्लीकेशन यूट्यूब को माना जाता है हालांकि इसके अलावा अन्य एप्लीकेशन भी है जिसके द्वारा अधिक पैसे कमाए जा सकते हैं लेकिन नंबर वन पर यूट्यूब है।

गूगल मुझे पैसे चाहिए मैं क्या करूं?

आप यूट्यूब शुरू करके या फिर किसी प्रकार के ऑनलाइन गेम को खेल के ऑनलाइन तरीके से आसानी से पैसे कमा सकते हैं, आपको जितने पैसे चाहिए उतने पैसे आप गेम और यूट्यूब के द्वारा कमा सकते हैं।

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए app?

फीविन ऐप (FieWin App), बिग कैश लाइव (BigCash Live), अप्सटॉक्स इंडिया (Upstox App) एवं अन्य कई सारे एप्लीकेशन के द्वारा आप मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं।

सारांश 

फ्री में पैसे कमाने वाले ऐप आज के समय में कई सारे मिलते हैं, लेकिन उनमें से कुछ विशेष ऐप है, जो फ्री में पैसे कमाने वाले ऐप है और भरोसेमंद भी है।

मैंने आपको कुछ प्रमुख भरोसेमंद एप्लीकेशन के नाम ही नहीं बल्कि उसके साथ-साथ उन सभी एप्लीकेशन के बारे में विस्तार पूर्वक विवरण भी बताया है।

सभी एप्लीकेशन का उपयोग किस प्रकार कर के आप मुफ्त में पैसे कमा सकते हैं या फिर किस प्रकार आप एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं और आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

मैने सभी प्रकार की जानकारी आपको बताई है, आशा करती हूं मेरे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी अगर आपके पास इस आर्टिकल से जुड़े कोई भी प्रश्न है तो कमेंट करके अवश्य पूछे धन्यवाद।

Leave a Comment

Best Students Business ideas in Hindi | Students Business Ideas National Education Policy 2023 in Hindi | बिना Police Verification 3 दिन में घर पहुंचेगा Passport! Passport Online Apply Kaise Kare Adsense Approval मिल गया। आखिर क्यों नहीं मिल रही थी Adsense Approval